खलील अहमद ने कहा कि विराट-धौनी की जोड़ी जय-वीरू जैसी है

0
11

भारत के लिए आठ वनडे और नौ टी-20 खेलने वाले खलील कप्तान कोहली और धौनी की जोड़ी को जय-वीरू की जोड़ी मानते हैं।

भारतीय टीम को अगर विश्व कप जीतना है तो यह बहुत कुछ कप्तान विराट कोहली की फॉर्म और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के दिमाग पर निर्भर करेगा। टीम इंडिया दो अभ्यास मैच खेल चुकी है और अब उसे अपना पहला मुकाबला पांच जून को साउथैंप्टन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। सनराइजर्स हैदराबाद के धमाकेदार तेज गेंदबाज खलील अहमद इस समय टीम इंडिया को इंग्लैंड में अभ्यास करा रहे हैं। भारत के लिए आठ वनडे और नौ टी-20 खेलने वाले खलील कप्तान कोहली और धौनी की जोड़ी को जय-वीरू की जोड़ी मानते हैं। विश्व कप में भारत की संभावनाओं को लेकर हाल ही में अभिषेक त्रिपाठी ने खलील अहमद से बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश-

मैं माही की कप्तानी में नहीं खेला हूं। मैं विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला हूं लेकिन माही जब भी मैदान में होते हैं वह आपकी काफी मदद करते हैं। लगातार आपसे बात करते हैं। इतना बड़ा खिलाड़ी आएगा, आपको बताएगा तो आप अंधे होकर उन पर विश्वास करते हो। उनके पास इतना अनुभव है, तो हमे कोई दुविधा ही नहीं होती है।

जब मेरी गेंद पर बाउंड्री लगती है तो वह बताते हैं कि आगे क्या करना है। बल्लेबाज को कैसे चकमा देना है। विकेट के पीछे उनका रहना अच्छा रहता है। कई बार ऐसा हुआ है, न्यूजीलैंड के साथ खेले तब भी हुआ। उनके विकेट के पीछे रहने से काफी मदद मिलती है।

मैंने लगातार दो साल आइपीएल में अच्छा किया है। साथ ही घरेलू टूर्नामेंट में भी अच्छा किया है। कुल मिलाकर अनुभव हो गया है। मैं भुवी भाई से सीखने की कोशिश करता हूं। मैं बेहतर गेंदबाज बनना चाहता हूं। उसके लिए रास्ता मुश्किल नहीं है।

मैं इसे जय वीरू की जोड़ी कह सकता हूं। धौनी भाई के पास अपार अनुभव है। विराट भाई के पास भी अनुभव है। एक वरिष्ठ खिलाड़ी रहे तो आप उनके साथ आ रही परेशानी को बांट सकते हो। वह आपको एक अच्छा विकल्प बता सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here