भाजपा की चलती तो जेल में बैठे लोगों को चुनाव लड़वा देती – राजबब्बर

0
11

राजबब्बर ने यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस से चर्चा के दौरान कहा कि कांग्रेस की न्याय योजना की सोच से भाजपा की बौखलाहट शुरु हुई। इनके किसी मंत्री की चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं पड़ी। चुनाव लड़ाने के लिए ये कैसी सूरतें लाए हैं। इनका बस नहीं चल रहा, नहीं तो जेल में बैठे लोगों को भी चुनाव लड़वा देते।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा पूर्ववर्ती यूपीए सरकार की योजनाओं पर अपनी मुहर लगा रही है। उन्होंने मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने पर कहा कि सरकारों में रहने वाले लोग काम करते हैं, पर उसका ढिंढोरा नहीं पीटते। उन्होंने दावा किया कि पूर्ववर्ती सरकार ने 2008-09 में हाफिज सईद को प्रतिबंधित करवाया, लेकिन कभी प्रसार नहीं कराया। अगर अभी कुछ अच्छा हुआ है तो उसका श्रेय विदेश नीति को मिलना चाहिए।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को संभावित सीटों के बारे में कोई भी टिप्पणी करने से इंकार करते हुए राजबब्बर कहा कि कांग्रेस समेत तमाम ताकतें जो भाजपा के खिलाफ हैं, वो बहुत आगे जाएंगी। वाराणसी से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी तेजबहादुर यादव के नामांकन रद्द होने पर उन्होंने कहा कि उसके सेना से बर्खास्त होने के कारण उसका नामांकन रद्द होने का कारण बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कि भोपाल में जो प्रत्याशी चार्जशीटेड हैं, उनका नामांकन स्वयं पूर्व मुख्यमंत्री भरवा रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के सारे चुनाव जीतने के लिए नहीं लड़े जाने संबंधित कथित बयान पर राजबब्बर ने कहा कि उनका भावार्थ समझने की कोशिश होनी चाहिए। चुनाव लाेकनीति है। ये युद्धनीति नहीं है, जो लोग युद्धनीति से लड़ते हैं, उन्हें भी ये बात समझ जाना चाहिए। चुनाव में जीत का मतलब है कि आप अपनी बात जनता को ठीक से समझा पाए।

भोपाल से भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार करते हुए राज बब्बर ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने उनकी बोलती बंद कर दी है। भाजपा को अपनी नीति साफ कर देनी चाहिए कि क्या उनके पास इतनी हताशा आ गई है कि उन्होंने ऐसा प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतार दिया। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस वोटकटवा नहीं है। कांग्रेस भाजपा को नुकसान पहुंचाएगी। कांग्रेस की मंशा ये कतई नहीं होगी कि भाजपा के खिलाफ लड़ रही ताकतों को वो नुकसान पहुंचाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here