लागू हुए 10% आरक्षण का लाभ मप्र में सामान्य वर्ग के लोगों को नहीं मिल पा रहा : कालवी

0
54

फिल्म पद्मावत के बाद सुर्खियों में आई राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी का कहना है कि आर्थिक आधार पर आरक्षण और संरक्षण को लेकर भोपाल में 31 मार्च को करणी सेना का सम्मेलन होगा। आज अपने प्रवास के दौरान पत्रकारों से बातचीत में लोकेंद्र सिंह काल्वी ने कहा कि करणी सेना राजनीतिक दल नहीं है और न ही राजनीतिक दल बनकर चुनाव लड़ना चाहती है।

उन्होंने कहा कि अगर करणी सेना के किसी पदाधिकारी को कोई राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव में टिकट देता है, तो उसे अपने पद का त्याग करना होगा। उन्होंने कहा कि करणी सेना के लगभग आधा दर्जन पदाधिकारियों को लोकसभा मे टिकट देने की चर्चा चल रही है। काल्वी ने कहा कि करणी सेना का एक बड़ा सम्मेलन 31 मार्च को भोपाल मे होने जा रहा है, जिसमें आरक्षण सहित अन्य कई विषयों पर चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा। काल्वी ने कहा कि देश में आरक्षण आर्थिक आधार पर होना चाहिए। हाल ही में सामान्य वर्ग के लिए लागू हुए 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मध्यप्रदेश के लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर कहा कि कोई भी राम मंदिर का निर्माण करें, लेकिन इस पर स्पष्ट नीति होना चाहिए। उन्होंने बताया कि ऐसे कई विषयों को लेकर 31 मार्च को भोपाल मे आयोजित सम्मेलन में चर्चा की जाएगी। वे यहां समाज के लोगों से चर्चा कर उन्हें करणी सेना की रीति और नीति से अवगत करा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here