कांग्रेस ने भारत-पाक मैच पर थरूर के बयान के बाद दिया बयान

0
46

कांग्रेस ने भारत-पाक मैच पर थरूर के बयान के बाद दिया बयान

क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने की चौतरफा मांग हो रही है। वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना आत्मसमर्पण से भी बदतर होगा और यह बिना लड़े ही हारने जैसा होगा। थरूर के इस बयान के बाद कांग्रेस ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेला जाना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा है कि जब तक पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन और उनके आका भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देते हैं, तब तक पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेला जाना चाहिए।

पुलवामा हमले के दोषी लोगों पर हो कड़ी कार्रवाई- युजवेंद्र चहल

इससे पहले थरूर ने विश्व कप में पाकिस्तान के साथ खेलने की वकालत करते हुए कहा कि कारगिल युद्ध के समय भी भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेला था। ऐसे में उसके साथ मैच नहीं खेलना आत्मसमर्पण से भी बुरा होगा।

कांग्रेस नेता ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा था कि 1999 में कारगिल युद्ध के समय भी भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेला था और जीत भी हासिल की थी। इस वर्ष मैच नहीं खेलने से भारत को सिर्फ दो अंकों का नुकसान नहीं होगा बल्कि यह आत्मसमर्पण करने से भी बदतर होगा क्योंकि यह बिना लड़े ही हार जाने जैसा होगा।

पाक PM इमरान खान पर भड़के रामगोपाल वर्मा, ट्विटर पर जमकर लगाई क्लास

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवानों के मारे जाने के बाद से विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने की मांग हो रही है। यहां तक कि विश्व कप में पाकिस्तान के खेलने पर रोक लगाये जाने की भी मांग की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here